कांग्रेस के एक और विधायक ने दिया इस्तीफा, 12 दिनों में 3 ने छोड़ा पार्टी का साथ

उपचुनावों के पहले मध्यप्रदेश कांग्रेस में भाजपा में जाने की दौड़ रुकने का नाम नही ले रही है। ताजा मामले में एक और विधायक ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है जबकि खबर है कि एक अन्य विधायक फोन बंद कर कांग्रेस के संपर्क से बाहर है।

खंडवा जिले की मांधाता विधानसभा से कांग्रेस विधायक #नारायण_पटेल ने विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। पिछले दो सप्ताह में यह तीसरे कांग्रेस विधायक हैं जिन्होंने अपने पद से इस्तीफा दिया है। प्रोटेम स्पीकर ने उनका इस्तीफा तत्काल स्वीकार कर लिया है। मांधाता विधायक नारायण सिंह इस्तीफा देने के थोड़ी देर बाद भाजपा की सदस्यता लेने के लिए प्रदेश भाजपा कार्यालय पहुंचने वाले हैं। इस्तीफों के दौर के बाद अब कांग्रेस विधायकों की संख्या 89 हो गई है।

नारायण पटेल गुर्जर समाज से हैं। इसे लेकर माना जा रहा है कि राजस्थान में चल रही राजनीतिक घमासान का यहां भी इसर देखने को मिल रहा है। मध्यप्रदेश के मंत्री एवं गूर्जर नेता एंदल सिंह कंसाना ने हाल ही में कहा था कि राजस्थान की राजनीतिक का असर मध्यप्रदेश में मिलेगा। कई गुर्जर नेता हमारे संपर्क में हैं और वे कांग्रेस छोड़कर भाजपा ज्वाइन कर सकते हैं।

उपचुनाव से पहले कांग्रेस और भाजपा में नेताओं को अपने खेमे में खींचतान का खेल चल रहा है। शुक्रवार को ही गुना जिले में बमोरी विधायक रह चुके और शिवराज सरकार में पूर्व मंत्री रह चुके कन्हैयालाल अग्रवाल ने कांग्रेस ज्वाइन कर ली। वे गुना जिले में सिंधिया समर्थक भाजपा नेता महेंद्र सिंह सिसोदिया के खिलाफ चुनाव लड़ सकते हैं। आज के घटनाक्रम के एक घंटे बाद ही भाजपा ने भी कांग्रेस का एक विकेट चटका दिया। कांग्रेस के मांधाता विधायक ने थोड़ी देर बाद ही प्रोटेम स्पीकर से मिलकर इस्तीफा दे दिया।

इससे पहले 17 जुलाई को बुरहानपुर जिले की नेपानगर (nepanagar) विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक (congress mla) सुमित्रा देवी कासडेकर (Sumitra Devi Kasdekar) ने शुक्रवार को इस्तीफा दे दिया था। जबकि बड़ा मलहरा से कांग्रेस विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी ने भी इस्तीफा दे दिया था। सुमित्रा देवी कासडेकर के इस्तीफे के बाद विधानसभा की खाली सीटों की संख्या 26 हो गई थी। मांधाता विधायक के इस्तीफे के बाद अब सीटों की संख्या 27 हो गई है।

एक और निमाड़ विधायक गायब :-:

इससे पहले शुक्रवार को कांग्रेस में उस समय हड़कंप मच गया था जब निमाड़ क्षेत्र के दो कांग्रेस विधायक लापता हो गए थे। उनका फोन भी बंद जा रहा था। बताया जा रहा था कि वे गुरुवार से ही लापता हैं और वे भाजपा के संपर्क में हो सकते हैं। शुक्रवार को दोपहर में निमाड़ अंचल के मांधाता विधायक ने अचानक इस्तीफा देकर सभी को चौंका दिया। वहीं निमाड़ अंचल के ही दूसरे कांग्रेस विधायक कौन से जिनके बारे में खुलासा होना बाकी है।

Leave a Reply