Site icon Oyspa Blog

एमपी में उपचुनाव से पहले कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, प्रद्युम्न लोधी बीजेपी में शामिल

राजस्थान का सियासी संकट अभी थमा नहीं है कि मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस विधायक ने विधायकी से इस्तीफा दे दिया है. उपचुनाव से पहले मध्यप्रदेश में कांग्रेस को ये बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस के बड़ा मलहरा क्षेत्र के विधायक प्रद्युम्न लोधी ने विधायकी से इस्तीफा दे दिया है. प्रद्युम्न लोधी ने अपना इस्तीफा प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा को सौंप दिया है.

स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने लोधी का इस्तीफा मंजूर कर लिया है. बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, ‘मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले की बड़ा मलहरा विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक, प्रद्युमन सिंह लोधी जी के कांग्रेस पार्टी को छोड़कर बीजेपी परिवार में शामिल होने पर उनका हृदय से अभिनंदन करता हूं.’

25 सीटों पर होगा उपचुनाव

इस्तीफा देने के बाद लोधी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मिलने पहुंचे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में लोधी ने बीजेपी जॉइन कर ली है. प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के साथ लोधी पहले उमा भारती से भी मिलने गए और उसके बाद बीजेपी कार्यालय पहुंचे. प्रद्युम्न लोधी के इस्तीफे के बाद 25 सीटों पर उपचुनाव होगा. बता दें कि इसी साल मार्च में कांग्रेस के 22 सिंधिया समर्थक विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद कमलनाथ सरकार गिर गयी थी.

Exit mobile version