शरजील के लैपटॉप में छुपा था दिल्ली ठप करने का प्लान, चार्जशीट का बना आधार

दिल्ली पुलिस ने शरजील इमाम के लैपटॉप से बरामद पैम्फलेट और वीडियो फुटेज के आधार पर जामिया हिंसा में उसके खिलाफ चार्जशीट फाइल की है. शरजील इमाम पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप है. उसे 28 जनवरी को बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया गया था. शरजील इमाम पर आरोप है कि उसने कुछ इलाकों में पैम्फलेट बंटवाए जिसमें लोगों से CAA के खिलाफ प्रदर्शन करने को कह गया था.

क्राइम ब्रांच ने बरामद किया पैम्फलेट

पुलिस का दावा है कि शरजील इमाम के लैपटॉप से क्राइम ब्रांच द्वारा पैम्फलेट बरामद किया गया था. पुलिस ने कहा है कि इसे 14 दिसंबर को छपवाया गया था, और जमिया समेत आस-पास की मस्जिदों में बंटवाया गया था. बता दें कि 15 दिसंबर को CAA के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान जामिया में हिंसा हुई थी.

‘हजारों मुस्लिम नौजवान दिल्ली बंद करने तैयार’

पुलिस का दावा है कि पैम्फलेट में लिखा है कि हजारों मुस्लिम नौजवान दिल्ली ठप करने के लिए तैयार हैं. दावा किया गया है ये पैम्फलेट दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने शरजील इमाम के वसंत कुंज के फ्लैट में रखे लैपटॉप से बरामद किया था. इसके बाद जामिया हिंसा में शरजील की भूमिका की जांच शुरू हुई. फिर पुलिस ने शरजील को जामिया हिंसा मामले में गिरफ्तार किया और चार्जशीट फाइल की.

शरजील का एक वीडियो भी क्राइम ब्रांच को मिला था. पुलिस का दावा है कि इस वीडियो में वो CAA के खिलाफ लोगों को भड़का रहा था. रिपोर्ट के मुताबिक पैम्फलेट की बरामदगी और वीडियो फुटेज सहित गवाहों के आधार पर शरजील इमाम के खिलाफ जामिया हिंसा में चार्जशीट फाइल की गई है.

असम वाले बयान से चर्चा में आया था शरजील

बता दें कि शरजील इमाम तब चर्चा में आया था जब उसका एक वीडियो वायरल हुआ था. वीडियो में वह कहता हुआ नजर आ रहा था कि असम को काटना हमारी जिम्मेदारी है. असम और इंडिया कटकर अलग हो जाएं, तभी ये हमारी बात सुनेंगे. इसके बाद शरजील के खिलाफ कई राज्यों की पुलिस ने राजद्रोह का मामला दर्ज किया था.

शरजील को 14 दिनों की जेल

इस बीच शरजील इमाम को मंगलवार को एक अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. इमाम को बीते साल 15 दिसंबर को जामिया में हुई हिंसा के संबंध में न्यायिक हिरासत में भेजा गया है.

Leave a Reply