जश्न-ए-राहत में डॉ कुमार विश्वास की “बल्लेबाज”आकाश पर चुटकी

इंदौर में आयोजित राहत इंदौरी के सम्मान में “जश्न ए राहत” कार्यक्रम के में मंच संचालन के दौरान इंदौर की ‘ताई’ पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के सामने चुटीले अंदाज़ में डॉ कुमार विश्वास ने भाजपा के दिग्गज नेता कैलाश विजयवर्गीय के पुत्र आकाश विजयवर्गीय पर तंज कस दिया।

हुआ यूं कि मंच शायर राहत इंदौरी , जावेद अख्तर और बड़े शायरों के उपस्थिति में शायर शकील आज़मी ने शेर पढ़े, जब वे जाने लगे तब डॉ कुमार विश्वास ने कहा कि यह मुझसे एक साल बड़ा है पर मुंबई में रहता ऐसे है कि बड़ा बुजुर्ग दिखाई दे। कुमार विश्वास ने मजाकिया लहजे में कहा कि जब इसको पिच अच्छी मिल जाती है तो अच्छी बल्लेबाज़ी कर लेता है, वैसे आप सभी तो इंदौर वाले हैं और आपसे अच्छा “बल्लेबाज” को और कौन पहचान सकता है!

कुमार विश्वास ने अपने मजाक को आगे बढ़ाते हुए कहा कि – मुझसे लोग अक्सर पूछते हैं कि इंदौर में मकान क्यों नही खरीद लेते हो, इंदौर – उज्जैन- देवास में तो आपका आना जाना लगा रहता है। और लोग ये भी पूछते हैं कि पंजाब की टीम है राजस्थान की टीम है वैसे ही आईपीएल में इंदौर और मालवा की टीम क्यों नही बनाई जाती तब मैं उनको कह देता हूँ कि ऐसा हो गया तो फिर सट्टा लगाने का काम कौन करेगा।

इस दौरान कुमार विश्वास ने उठकर जाते हुए एक आदमी को देखकर ताई से कहा – लगता है इसका भी टिकट कट गया है। ऐसा कहकर कुमार विश्वास ने ताई पर तंज कस दिया।

कुमार विश्वास के इस अंदाज को लोगो ने बहुत सराहा और हंसकर लोटपोट हो गए। फिलहाल यह कार्यक्रम चल रहा है जहाँ भारी संख्या में इंदौर और बाहर से आये लोगों की उपस्थिति है।

Leave a Reply