सीएम कमलनाथ पर आपत्तिजनक ट्वीट, बीजेपी नेता के खिलाफ FIR दर्ज

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ की तस्वीर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के मामले में भारतीय जनता पार्टी के नेता राहुल कोठारी के खिलाफ इंदौर में एफआईआर दर्ज की गई है.

दरअसल, बीजेपी नेता राहुल कोठारी ने 1 सितंबर 2019 को अपडेट ट्विटर हैंडल पर एक फोटो पोस्ट की थी. जिसमें मुख्यमंत्री कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया, जीतू पटवारी और गोविंद सिंह राजपूत भी दिख रहे हैं. फोटो में ज्योतिरादित्य सिंधिया कमलनाथ को सहारा देते दिखाई दे रहे हैं.

kamal-nath-tweet_090319041511.png

दरअसल, यह एक पुराना फोटो है जिसमें मध्य प्रदेश कांग्रेस के सभी बड़े नेता प्रदर्शन के दौरान गाड़ी की छत पर सवार थे इसी दौरान झटका लगने पर कमलनाथ का संतुलन बिगड़ा तो ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उन्हें संभाला था. उसी तस्वीर को पोस्ट करते हुए राहुल कोठारी ने लिखा कि ‘कमलनाथ को विसर्जन के लिए ले जाते हुए सिंधिया’.

इस ट्वीट को लेकर मध्य प्रदेश कांग्रेस के सचिव राकेश यादव ने इंदौर के विजय नगर थाने में राहुल कोठारी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी. शिकायत में कांग्रेस नेता ने लिखा था कि ‘भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल कोठारी ने ट्विटर पर मुख्यमंत्री कमलनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट शेयर की है.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की ऐसी तस्वीर पोस्ट करना संवैधानिक पद की गरिमा को खत्म करता है वहीं यह एक अपराध की श्रेणी में भी आता है, इसलिए राहुल कोठारी के खिलाफ आईटी एक्ट की धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की जाए’. शिकायत मिलने के बाद इंदौर के विजय नगर थाने में राहुल कोठारी के खिलाफ धारा 499 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

खुद के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बादबीजेपी नेता राहुल कोठारी ने कहा कि ‘मेरे खिलाफ कांग्रेस द्वारा की गई FIR प्रदेश में अघोषित आपातकाल का सबूत है. बीजेपी की आक्रामकता से डरकर कमलनाथ सरकार कभी प्रदर्शन पर जुर्माना लगा रही है तो कहीं FIR दर्ज करवा रही है’. कोठारी ने कहा कि ‘जिस मुख्यमंत्री का मान ही नहीं उसकी क्या मानहानि हम ऐसी कठपुतली पुलिस के सामने नहीं झुकेंगे’.

Leave a Reply