डोनाल्ड ट्रंप की भतीजी ने अपनी किताब में किए कई सनसनीखेज खुलासे, ट्रंप को कहा चीटर चाचा

Donald Trump, Mary Trump,

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. नवंबर में होने वाले चुनाव से पहले विरोधियों के साथ-साथ अपनों ने भी उन्हें घेरना शुरू कर दिया है. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन डाल्टन के बाद अब डोनाल्ड ट्रंप की भतीजी ने अपनी किताब में उन्हें लेकर कई बड़े सनसनीखेज खुलासे किये हैं.

इस किताब में मैरी ने राष्ट्रपति के बचपन से जुड़े ऐसे खुलासे किए हैं, जो चौंकाने वाले हैं. पहले यह किताब 28 जुलाई को रिलीज की जानी वाली थी लेकिन अब किताब को 14 जुलाई को ही रिलीज किया जाएगा.

ट्रंप की भतीजी की किताब से हंगामा

मैरी ट्रंप ने अपने चाचा को चीटर बताते हुए लिखा है कि किस तरह अंधेरे शिथिलता और क्रूरता के दशकों लंबे इतिहास में उन्हें एक लापरवाह नेता में बदल दिया है, जो अब दुनिया के स्वास्थ्य, अर्थव्यवस्था, सुरक्षा और सामाजिक ताने-बाने के लिए बड़ा खतरा बन चुका है.

thumbnail_untitled-2_070920044113.jpg

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

दुनिया का सबसे खतरनाक आदमी

मैरी ने लिखा है कि चाचा ट्रंप लोगों को सिर्फ पैसे से तोलते हैं और धोखाधड़ी चीटिंग उनके जीवन का अहम हिस्सा है. अगले हफ्ते जारी होने वाली मैरी की इस किताब ‘टू मच एंड नेवर इनफ हाउ माय फैमिली क्रिएट एट द वर्ल्ड मोस्ट डेंजरस मैन’ अमेरिकी राजनीति में खलबली मचा दी है.

पिता के हाथों प्रताड़ना से डरते थे ट्रंप

मैरी ने बताया है कि डोनाल्ड ट्रंप को उनके पिता फ्रेडी ट्रंप सीनियर प्रताड़ित करते थे. डोनाल्ड के बड़े भाई फ्रेड जूनियर की बेटी मैरी ट्रंप ने दावा किया है कि ट्रंप के पिता ट्रंप सीनियर को प्यार का मतलब नहीं पता था, वह सिर्फ आज्ञा का पालन चाहते थे जो डोनाल्ड को जबरदस्ती करना पड़ता था.

डोनाल्ड ट्रंप जब दो साल के थे तब उनकी मां बीमार हो गई थी. पिता उनकी देखभाल करते थे. जो उन्हें परेशान करते थे. उनका सारा ध्यान अपने काम पर लगा रहता और डोनाल्ड पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं देते थे. जिसका असर उनके जीवन पर पड़ा.

हाईस्कूल में दूसरे छात्र को पैसे देकर परीक्षा में बिठाया

मैरी ने लिखा क्वींस में बतौर हाईस्कूल छात्र ट्रंप ने किसी दूसरे छात्र को अपनी जगह परीक्षा देने के लिए पैसे दिए थे. उस छात्र के बूते अच्छे नंबर हासिल किए और फिर यूनिवर्सिटी आफ पेंसिल्वेनिया के प्रतिष्ठित व्हार्टन बिजनेस स्कूल में प्रवेश पाया. इस किताब में ऐसे खुलासे हुए हैं जिनका असर अमेरिकी राजनीति में जरूर देखने को मिलेगा.

Leave a Reply