BJP की तैयारी शुरू, दिल्ली, हरियाणा, झारखंड, महाराष्ट्र में बनाए चुनाव प्रभारी

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने दिल्ली विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. बीजेपी अध्यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को दिल्ली का चुनाव प्रभारी बनाया है.

इसके केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और नित्यानंद राय को चुनाव सह प्रभारी भी बनाया गया है. बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जाजू को प्रदेश संगठन प्रभारी और राष्ट्रीय सचिव तरुण चुघ को सह प्रभारी बनाया गया है.

चुनाव के मद्देनजर हरियाणा के लिए नरेंद्र सिंह तोमर को चुनाव प्रभारी बनाया गया है, वहीं भूपेंद्र सिंह को सह प्रभारी बनाया गया है.

झारखंड की जिम्मेदारी ओम प्रकाश माथुर को दी गई है, वहीं नंद किशोर यादव को सह प्रभारी नियुक्त किया गया है. महाराष्ट्र में भूपेंद्र यादव को चुनाव प्रभारी बनाया गया है. वहीं केशव प्रसाद मौर्य और लक्ष्मण सवदी को सह प्रभारी नियुक्त किया गया है.

बता दें कि हरियाणा, झारखंड और महाराष्ट्र में अक्टूबर में चुनाव होने की संभावना है. यह भी कहा जा रहा है कि दिल्ली के चुनाव भी इन्हीं तीनों राज्यों के साथ कराए जाएंगे.

चुनाव आयोग के स्तर से भी तैयारियां चल रही हैं. चारो राज्यों में सियासीय सरगर्मी भी बढ़ने लगी है. महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस यात्रा भी निकालने में लगे हैं, वहीं शिवसेना के आदित्य ठाकरे ही पहले ही यात्रा निकाल चुके हैं.

Leave a Reply