कांग्रेस मुख्यालय में CWC की बैठक, आर्थिक हालात समेत कई मुद्दों पर चर्चा

कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक कांग्रेस मुख्यालय में शुरू हो चुकी है. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी इस बैठक में पहुंची हैं. इसके अलावा बैठक में मनमोहन सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया और मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए हैं. इस बैठक में देश में बढ़ते तनाव, गंभीर आर्थिक स्थिति और अन्य मुद्दों पर चर्चा होगी.

माना जा रहा है कि इस मीटिंग में दिल्ली में विधानसभा चुनाव की तैयारियों, जेएनयू में हिंसा, एनआरसी और सीएए के मुद्दे पर चर्चा हो सकती है. कांग्रेस ने छात्रों के खिलाफ हिंसा और घटना पर चर्चा करने के लिए संसद एनेक्सी में 13 जनवरी को विपक्षी दलों की बैठक बुलाई है. उससे पहले यह बैठक अहम मानी जा रही है. इस बैठक में 13 जनवरी को होने वाली विपक्षी दलों की बैठक की रणनीति पर चर्चा होगी.

बहरहाल बता दें कि कांग्रेस कार्यसमिति में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) में चर्चा और आगे की रणनीति पर चर्चा की जाएगी. पार्टी ने पहले ही विरोध का समर्थन किया है और प्रदर्शनों के साथ एकजुटता दिखाई है, जो छात्र संगठनों द्वारा किए जा रहे हैं. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी जेएनयू हिंसा की निंदा कर चुकी हैं. सोनिया गांधी ने जेएनयू हिंसा की न्यायिक जांच की मांग की थी. उन्होंने कहा था कि पूरी पार्टी छात्रों के साथ एकजुटता के साथ खड़ी है.

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ भी पार्टी का रुख साफ है और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार किए गए पीड़ितों से मिलकर एकजुटता प्रदर्शित कर रही हैं. वाराणसी में शुक्रवार को प्रियंका गांधी बोल चुकी हैं कि कांग्रेस की सरकार बनने पर सीएए जैसे कानून को रद्द कर दिया जाएगा.

Leave a Reply