अब पायलट से कांग्रेस की अपील- व्यक्तिगत प्रतिस्पर्धा से बड़ा है राजस्थान, बैठक में शामिल हों

#नई_दिल्ली : #राजस्थान में जारी राजनीतिक #संकट के बीच सोमवार को कांग्रेस प्रवक्ता #रणदीप_सुरजेवाला ने मीडिया से बात की. इस दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा, साथ ही नाराज चल रहे #उपमुख्यमंत्री#सचिन_पायलट से अपील करते हुए कहा कि वो #विधायक_दल की बैठक में आएं और यहां आकर बातचीत करें. कांग्रेस नेता ने कहा कि बीजेपी कितनी भी कोशिश कर ले, लेकिन राजस्थान की सरकार नहीं गिरेगी.

कई बार सचिन पायलट से बात हुई: सुरजेवालाकेंद्रीय नेतृत्व की ओर से जयपुर भेजे गए रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पिछले 48 घंटे में कांग्रेस नेतृत्व ने कई बार सचिन पायलट से बात की है. राजस्थान सरकार जनता की सेवा के लिए काम करेगा. हम सभी विधायकों और नेताओं से अपील करते हैं कि वो विधायक दल की बैठक में शामिल हों, कांग्रेस की सरकार को मजबूत करने का काम करें.

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कभी-कभी वैचारिक मतभेद उत्पन्न होता है, लेकिन इससे अपनी ही सरकार को कमजोर करना ठीक नहीं हैं. अगर कोई मतभेद है तो सोनिया गांधी और राहुल गांधी की अगुवाई में हम इसका समाधान निकालेंगे. व्यक्तिगत प्रतिस्पर्धा के जरिए सरकार को कमजोर करना ठीक नहीं.

आज सुबह ही अशोक गहलोत के करीबी लोगों पर आयकर विभाग की छापेमारी की गई. इसपर कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि बीजेपी की ओर से हर बार जांच एजेंसियों को आगे किया जाता है, आज सुबह से ही कांग्रेस के साथियों पर इस तरह से छापेमारी करवाकर डराने की कोशिश की जा रही है. रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि IT, ED और CBI बीजेपी के ही तीन विभाग हैं.

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री, कांग्रेस आलाकमान और केसी वेणुगोपाल ने सचिन पायलट से बात की है, अगर उन्हें कोई दिक्कत है तो वो सामने आकर बात कर सकते हैं.

आपको बता दें कि सचिन पायलट अभी भी दिल्ली में हैं, ऐसे में वो कांग्रेस की विधायक दल की बैठक में शामिल होंगे या नहीं इसपर संशय बना हुआ है.

Leave a Reply