Bihar: चिराग पासवान 143 सीटों पर उतारेंगे उम्मीदवार! संसदीय बोर्ड जल्द सौंपेगी सूची

chirag

बिहार में दलितों की राजनीति को लेकर संग्राम मचा हुआ है. जब से पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी दोबारा से एनडीए में वापस आए हैं, चिराग पासवान काफी सक्रिय हो गए हैं. चिराग लगातार बयानबाजी कर रहे हैं. सोमवार को लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के आवास पर बिहार संसदीय बोर्ड की बैठक हुई. इस बैठक में बिहार संसदीय बोर्ड के सदस्यों के साथ, राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान भी मौजूद थे. इस दौरान आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सभी सदस्यों ने अपनी राय रखी. 

बिहार संसदीय बोर्ड में सबसे अधिक महत्वपूर्ण बात चुनाव लड़ने को लेकर हुई. जिसमें स्पष्ट किया गया है कि बोर्ड 143 विधानसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों की सूची बनाकर जल्द ही केंद्रीय संसदीय बोर्ड को सौपेंगा. इसके अलावा बैठक में गठबंधन को लेकर भी निर्णय लिया गया है. पार्टी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान को गठबंधन पर फैसला लेने का अधिकार दिया है. यानी कि सीटों के बंटवारे और गठबंधन पर फैसला चिराग पासवान का ही होगा. 

इसके साथ ही लोकसभा में जेडीयू संसदीय दल के नेता और मुंगेर के सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह के बयान पर संसदीय बोर्ड की बैठक में निंदा प्रस्ताव भी परित किया गया.

दरअसल पीएम मोदी ने पिछले महीने एक संबोधन के दौरान कहा था कि कोरोना टेस्टिंग बढ़ाने की जरूरत है, जिसके बाद LJP ने बिहार के मुख्यमंत्री पर यह कहते हुए हमला किया था कि बिहार में कोरोना टेस्टिंग कम हो रही है. यह सिर्फ बिहारी या लोक जनशक्ति पार्टी के नेता ही नहीं बल्कि प्रधानमंत्री भी बोल रहे हैं. 

जिसके बाद लोक जनशक्ति पार्टी के बयानों पर मीडिया से ललन सिंह ने कहा कि वे क्या कहते हैं, ये वे ही जानें. एक कालिदास भी थे जिनके लिए प्रसिद्ध है कि जिस डाल पर बैठे थे उसी को काटने लगे. 

ललन सिंह के इस बयान को लेकर LJP का कहना है कि जेडीयू चिराग पासवान की आड़ में प्रधानमंत्री पर हमला कर रही है. 

Leave a Reply