बिहार में पीएम मोदी बनाम नीतीश कुमार भी चल रहा है मुकाबला ?

nitish vs modi

मोतिहारी ! से रक्सौल की तरफ 80 की स्पीड में बढ़ रही हमारी गाड़ी की बैक मिरर में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की एक बड़ी सी तस्वीर दिख रही थी। बिहार चुनाव (Bihar Election News) के लिए लगाए गए इस होर्डिंग में एनडीए के सहयोगी हम, वीआईपी और जेडीयू का चुनाव चिह्न था लेकिन राज्य के मुखिया नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की तस्वीर नहीं थी। कई जगह विपक्षी दलों के नेताओं ने इसे मोदी बनाम नीतीश की लड़ाई बताकर तंज भी कसा। वहीं, कई जगह बीजेपी कार्यकर्ताओं को नीतीश पर नहीं हो रहा ऐतबार और वे पीएम मोदी के कामों का ही कर रहे हैं खूब प्रचार।

मोदी बनाम नीतीश !
कई नुक्कड़ चर्चाओं में बीजेपी के कार्यकर्ता दबे जुबान में ये बोलने से नहीं हिचक रहे थे कि नीतीश के कारण उनकी भी फजीहत हो रही है। ऐसे में कई जगहों पर पीएम मोदी की अकेली तस्वीरों के जरिए केंद्र और राज्य सरकार के कामों का बखान किया गया है। राज्य के कई हिस्सों में बीजेपी कार्यकर्ता नीतीश की जगह पीएम मोदी का ही नाम ले रहे हैं।

मोदी की लहर बरकरार !
भागलपुर में रोहित नामक एक शख्स ने कहा कि पीएम मोदी ने उन जैसे गरीब लोगों के लिए काफी मदद की है। कोरोना काल में केंद्र सरकार की योजनाओं के कारण उन्हें काफी मदद मिली। इसके अलावा उज्ज्वला योजना जैसी योजनाओं का उन्हें लाभ मिला है। हालांकि जैसे ही बात राज्य सरकार पर आई। उन्होंने कहा, ‘देखिए केवल सड़क और बिजली होने से कुछ नहीं होता है। पेट पालने के लिए रोजगार भी चाहिए होता है।’

पीएम के सामने नीतीश की चमक फीकी !
राज्य सरकार के खिलाफ लोगों का गुस्सा खुलकर सामने आ रहा है। पिछले 15 दिनों के बिहार चुनाव कवरेज के दौरान इस संवाददाता को लगभग हर रोज ऐसे लोग मिले जो सिर्फ और सिर्फ बदलाव की बात कर रहे थे। नीतीश को लेकर उनके दिलों में गुस्सा था। गोपालगंज में एक शख्स ने कहा कि नीतीश केवल लालू राज का डर दिखाकर बिजली और सड़क के आगे बढ़े ही नहीं। युवाओं को रोजगार की सख्त जरूरत है लेकिन वो है ही नहीं। कोरोना काल में भी नीतीश की कार्यशैली को लेकर भी लोगों में नाराजगी थी।

बीजेपी नेता भी नीतीश की जगह ले रहे हैं मोदी का नाम
!
चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी नेता भी पीएम मोदी का ही नाम ले रहे हैं। सोनपुर विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी विनय कुमार सिंह ने हमें बताया कि पीएम मोदी की योजनाओं का लाभ गरीबों और किसानों तक पहुंचा है। नीतीश कुमार ने भी राज्य के विकास के लिए काफी काम किया है। मोतिहारी में चुनावी चर्चा के दौरान बीजेपी नेताओं ने भी पीएम मोदी के कामों को ही गिनाया।

Leave a Reply