Site icon Oyspa Blog

राहुल का हमला- पीएम मोदी डिफॉल्टर्स को बचाना चाहते हैं इसीलिए गई उर्जित पटेल की नौकरी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर हैं. मंगलवार को ट्विटर के जरिए उन्होंने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के पूर्व गवर्नर उर्जित पटेल के बयान को आधार बनाते हुए राहुल ने कहा कि पीएम मोदी ने विलफुल डिफॉल्टर्स को बचाने का काम किया.

दरअसल, उर्जित पटेल की हाल ही में एक किताब आई है. जिसमें इस का बात का जिक्र किया गया है कि मोदी सरकार लोन न चुकाने वालों पर नरमी बरत रही थी और RBI को भी नरमी बरतने का निर्देश दिया गया था. इसी पर राहुल गांधी ने अब केंद्र सरकार को घेरा है.

राहुल गांधी ने लिखा है कि उर्जित पटेल बैंकिंग सिस्टम को साफ करने में लगे थे, लेकिन उसकी वजह से उनकी नौकरी चली गई. क्यों, क्योंकि पीएम मोदी लोन ना चुकाने वालों पर एक्शन नहीं लेना चाहते थे.

आपको बता दें कि केंद्र सरकार के साथ विवाद के बाद उर्जित पटेल ने 2018 में RBI गवर्नर के पद से इस्तीफा दे दिया था. जिसपर काफी विवाद हुआ था, राहुल गांधी की ओर से भी तब केंद्र को घेरा गया था. किताब में दावा किया गया कि RBI ने डिफॉल्टर को लेकर जो सर्कुलर जारी किया था, उसे सरकार की ओर से वापस लेने को कहा गया था.

गौरतलब है कि मोदी सरकार के कार्यकाल में उर्जित पटेल, रघुराम राजन आदि RBI के गवर्नरों की नाराजगी उभर कर सामने आ चुकी है. फिर चाहे वो नोटबंदी हो, जीएसटी हो या फिर अन्य आर्थिक नीतियां.

अर्थव्यवस्था और नौकरियों को लेकर लगातार राहुल गांधी केंद्र सरकार पर हमलावर हैं, बीते दिनों उन्होंने कहा था कि जिस तरह कोरोना संकट पर मेरी बात सच हो रही है, अर्थव्यवस्था पर भी सरकार को चेतावनी को मानना चाहिए.

Exit mobile version