Site icon Oyspa Blog

CSK का स्टार बल्लेबाज इस बार नहीं खेलेगा IPL, UAE से लौटे

इस बीच अचानक खबर आई है कि धाकड़ बल्लेबाज सुरेश रैना संयुक्त अरब अमीरात (UAE) से लौट आए हैं. वह निजी कारणों से लौटे हैं. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने ट्वीट कर बताया कि सुरेश रैना निजी कारणों से भारत लौट आए हैं और आईपीएल-2020 के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. आईपीएल 2020 के मुकाबले 19 सितंबर से शुरू होंगे.

सीएसके के ने ट्वीट में लिखा- चेन्नई सुपर किंग्स इस दौरान सुरेश और उनके परिवार को पूरा समर्थन देगा. 33 साल के सुरेश रैना ने 15 अगस्त को इंटरनेशल क्रिकेट को अलविदा कहा था. इसके बाद वह आईपीएल के संक्षिप्त अभ्यास शिविर में भी शामिल हुए थे. वह टीम के साथ दुबई रवाना हुए थे, जहां सीएसके टीम ‘ताज’ में ठहरी है. सुरेश रैना ने कल ही एक ट्वीट किया था, जिसमे उन्होंने लिखा- दुनिया धीमी हो गई है तो आप खुद को फिर से खोज सकते हैं.

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए यह बड़ा झटका माना जाएगा. एक दिन पहले ही खबर आई थी कि टीम के कई स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसमें टीम इंडिया का एक मौजूदा बॉलर भी शामिल हैं. खबरों के मुताबिक वह गेंदबाज दीपक चाहर बताए जा रहे हैं. चेन्नई के एक और खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ भी कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं. टीम ने अपना पृथकवास एक सितंबर तक बढ़ा दिया है.

आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में सुरेश रैना (5368 रन) विराट कोहली (5412 रन) के बाद दूसरे नंबर पर हैं. रैना के नाम फिलहाल सबसे ज्यादा आईपीएल मैच खेलने का रिकॉर्ड है. उन्होंने अब तक 193 मैच खेले हैं, जबकि दूसरे स्थान पर काबिज महेंद्र सिंह धोनी ने 190 आईपीएल मुकाबले खेले हैं.

बेहतरीन फील्डरों में शुमार सुरेश रैना आईपीएल में सर्वाधिक कैच लेने वाले क्रिकेटर हैं. उन्होंने 102 कैच लपके हैं. उनके अलावा किसी और ने फील्डर के तौर पर कैचों का शतक पूरा नहीं किया है. एबी डिविलियर्स 84 कैचों के साथ दूसरे स्थान पर हैं, जबकि रोहित शर्मा ने 83 कैच लपके हैं. 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने के कुछ दिन बाद ही पूर्व भारतीय क्रिकेटर रैना ने जम्मू-कश्मीर के क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए अपनी सेवाएं देने का प्रस्ताव दिया था. रैना ने कहा था कि वह राज्य के वंचित तबकों से आने वाले बच्चों को मदद करेंगे. रैना ने राज्य के डीजीपी दिलबाग सिंह को पत्र लिखकर वॉलिंटयर करने का प्रस्ताव दिया.

Exit mobile version