Site icon Oyspa Blog

LPL की टीमों के नाम आए सामने, IPL की टीमों से मिलते-जुलते हैं नाम

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने एक नई टी20 लीग की शुरुआत करने का फैसला किया है। श्रीलंका में लंका प्रीमियर लीग के नाम से इसका पहला सीजन 2020 में ही खेला जाना है, जिसके लिए बोर्ड ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इससे पहले भी श्रीलंका में टी20 लीग खेली गई हैं, लेकिन एक या दो सीजन के बाद उनको बंद करना पड़ा है, क्योंकि उनको ज्यादा लाइमलाइट नहीं मिल सकी थी। हालांकि, इस बार बोर्ड ने विदेशी खिलाड़ियों को भी इस लीग के लिए अप्रोच किया है।

श्रीलंका में लंका प्रीमियर लीग (LPL) का आगाज इस साल 28 अगस्त से होना है, जबकि फाइनल मैच 20 सितंबर को खेला जाएगा। बता दें कि यहां कोरोना वायरस के काफी कम मामले हैं। ऐसे में विदेशी खिलाड़ी भी बिना किसी डर के यहां खेलने आ सकते हैं। इतना ही नहीं, भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान का नाम भी लीग के ड्राफ्ट में शामिल थे, लेकिन इस पर आधिकारिक ऐलान अभी नहीं हो सकी है। हालांकि, इस लीग में कौन सी टीमें हिस्सा लेंगी। इस पर फैसला हो गया है।

टूर्नामेंट के उद्घाटन सत्र में कुल 23 मुकाबले खेले जाएंगे। ये मुकाबले आर प्रेमदासा इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, रंगगिरी दांबुला स्टेडियम, पाल्लेकल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम और एस महिंदा राजपक्षे इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। इससे पहले ही इस बात का ऐलान हो गया था कि इसमें कोलंबो, कैंडी, जाफना, दांबुला और गाले की टीमें हिस्सा लेंगी, लेकिन अब इन टीमों का नाम क्या होगा इस बात की पुष्टी हो गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इन टीमों का नाम कुछ-कुछ आइपीएल की टीमों से प्रेरित है।

श्रीलंकाई मीडिया के मुताबिक, लंका प्रीमियर लीग यानी एलपीएल में खेलने वाली 5 टीमों के नाम सामने आ गए हैं, जिनमें कोलंबो सुपर किंग्स, जाफना सनराइजर्स, गाले लॉयंस, दांबुला कैपिटल्स और कैंडी रॉयल्स है। हालांकि, अभी आयोजकों द्वारा इन टीमों के नाम का आधिकारिक ऐलान करना बाकी है। एलपीएल के 25 मैच 15 दिन में खेले जाने हैं। एलपीएल के फाइनल से एक दिन पहले यानी 19 सितंबर को आइपीएल 2020 का आगाज होना है। ऐसे में कुछ श्रीलंकाई खिलाड़ियों के इसमें खेलने पर संशय है।

Exit mobile version