सलमान खान पापा बनने जा रहे हैं

salman khan, salman khan with baby

भाई बाप बनने जा रहे हैं. बिना शादी के. मतलब ये कि सलमान खान भी सरोगेसी की मदद से बच्चा पैदा करने जा रहे हैं. अभी हाल में एकता कपूर ने इसी प्रोसेस की मदद से एक बेटे की मां बनी हैं. और सलमान के एज ग्रुप वाली जनता में भी ये चीज़ काफी चर्चा में रही है. शाहरुख खान, आमिर खान, करण जौहर से लेकर सलमान के भाई सोहैल तक सरोगेसी की मदद से पिता बने हैं.

salman khan, salman khan with baby

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट में उनके करीबी सूत्र के हवाले से छपी एक खबर के मुताबिक बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान सरोगेसी की मदद से पिता बनने जा रहे हैं. पांच साल पहले तक सलमान खान से हर इंटरव्यू में एक ही सवाल पूछा जाता था कि वो शादी कब कर रहे हैं. अब ऐसा सवाल पूछने वाले इक्का-दुक्का ही रह गए हैं. लेकिन शादी के सवाल पर सलमान का जवाब हमेशा बच्चों से जुड़ा हुआ आता था. उन्हें कई इंटरव्यूज़ और मीडिया इंटरैक्शन में ये सुनने को मिल जाएगा कि अगर वो शादी करेंगे, तो बच्चे के लिए करेंगे. ओवरऑल वो अपनी बैचलर लाइफ से बहुत खुश हैं. लेकिन सलमान ने 2017 में इस बात का हिंट दे दिया था कि वो सरोगेसी की मदद से पिता बन सकते हैं.salman khan with baby, salman khan

सलमान ने टाइम्स को ही दिए एक बयान में बताया था-

”मैं बच्चे चाहता हूं लेकिन बच्चे के साथ मां भी आएगी. और जब मां आएगी, तो बहुत सारी दिक्कतें आएंगी क्योंकि मैं हस्बैंड मटीरियल हूं नहीं. मैं थोड़ा बाप टाइप का हूं. मैं बदल नहीं पाऊंगा. कभी कभी मुझे लगता है कि सरोगेट टाइप का कुछ हो जाए. लेकिन फिर मुझे लगता है जैसे हम अपनी मां के इतने करीब हैं, वैसे वो भी तो बड़ा होकर पूछेगा कि उसकी मां कौन है. इसके बाद जब उसे इस सब (सरोगेसी) के बारे में पता चलेगा, तो वो सोचेगा कि उसके बाप ने अपने स्वार्थ में उसे बिन मां के रखा. और इतने सब के बावजूद मेरे पैरेंट्स को मेरा बच्चा चाहिए. इसलिए ये सब बहुत कॉम्प्लीकेटेड है.”

2017 में जब सलमान से उनकी शादी और बच्चे में देरी होने की बात कही गई, तो उन्होंने जवाब दिया-

”मुझे नहीं लगता कि समय खत्म हो गया है. ये मुझे तब लगेगा जब मैं 70 को हो जाऊंगा और मेरा बच्चा 20 साल के आसपास होगा. मैं जब भी पिता बनूं, हाल में या एक-दो साल बाद, ऐसा सिर्फ इसलिए होगा क्योंकि मैं मम्मी-पापा को अपने बच्चे की शक्ल दिखाना चाहता हूं.”

सलमान खान वैसे भी बच्चों के साथ काफी घुलते-मिलते देखे जाते हैं. चाहे वो उनके भाई-बहनों के बच्चे हों, किसी शो में काम करने वाले बच्चे हों या किसी सेलेब्रिटी के बच्चे हों. बहन अर्पिता के बेटे आहिल के साथ खेलते हुए आए दिन उनकी बहुत सारी फोटोज़ सोशल मीडिया में तैरती मिलती रहती हैं. सलमान खान फिलहाल फिल्म ‘दबंग 3’ की शूटिंग में व्यस्त हैं. आने वाले 5 जून को उनकी फिल्म ‘भारत’ सिनेमाघरो में लग रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *