Site icon Oyspa Blog

जमात के मौलाना साद पर कसा शिकंजा, बेटे मोहम्मद सईद का पासपोर्ट सीज

तबलीगी जमात के मौलाना साद के उपर शिकंजा कसता जा रहा है. अब मौलाना साद के बेटे मोहम्मद सईद का पासपोर्ट सीज किया गया है. इससे पहले क्राइम ब्रांच ने मौलाना के 5 करीबियों के पॉसपोर्ट जब्त किए थे. बताया जा रहा है कि ये पांचों मकरज प्रबंधन से जुड़े हुए है.

क्राइम ब्रांच ने इनके पासपोर्ट और कुछ अन्य दस्तावेज जांच के लिए कब्जे में लिए हैं. ये सभी पांचों मौलाना साद के करीबी नेटवर्क में होने के कारण मरकज की तमाम अहम यूनिट की कमान इनके कंधों पर थी. क्राइम ब्रांच की इस कार्रवाई के बाद अब इनमें से कोई भी जांच-पड़ताल की प्रक्रिया पूरी किए बगैर देश छोड़कर नहीं जा सकता.

क्राइम ब्रांच के सूत्रों के मुताबिक, ये पांचों मौलाना साद के इतने खास है कि मौलाना साद, मकरज से जुड़े सभी बड़े फैसले लेते समय इनके राय जरूर लेता था. ये मौलाना के कोर टीम के सदस्य बताए जा रहे है. क्राइम ब्रांच के साथ साथ ईडी भी पूरे मामले की जांच कर रही है.

पिछले कुछ दिनों से मरकज और मौलाना साद नेटवर्क से जुड़े करीबी लोगों से रोजाना ही पूछताछ की जा रही है. जांच टीम के निशाने पर एक ट्रस्ट है, जिसकी भूमिका सवालों के घेरे में है. लिहाजा बताया जा रहा है कि इस ट्रस्ट को लेकर भी जांच टीम ने अपनी जांच तेज कर दी है और इस मामले में करीब 10 से ज्यादा लोगों से पूछताछ की जा चुकी है.

क्वारनटीन सेंटर में रखे गए विदेशी जमातियों को भी नोटिस देकर उनके पासपोर्ट, वीजा सहित अन्य जरूरी दस्तावेजों की जांच की जा रही है. साथ ही क्राइम ब्रांच उनके बयान भी दर्ज कर रही है. क्राइम ब्रांच 816 विदेशी जमातियों को नोटिस देकर उनसे पूछताछ कर रही है.

Exit mobile version