Site icon Oyspa Blog

Prashant Kishor को मध्यप्रदेश में सक्रिय करने का प्लान ?

भोपाल । कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने बुधवार को प्रदेश कांग्रेस के चुनिंदा नेताओं के साथ महत्वपूर्ण बैठक की।

इस बैठक में इन दोनों नेताओं के साथ कुल 6 नेताओं ने एक साथ मिशन-2023 और राज्यसभा चुनाव के बारे में मंथन किया। पार्टी सूत्रों के मुताबिक पहले इस बैठक के लिए कई नेताओं को बुलाया जाना था, लेकिन सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद बैठक 6 नेताओं के बीच तक सीमित कर दी गई।

इस बैठक में कमलनाथ और दिग्विजय सिंह के अलावा प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुरेश पचौरी, कांतिलाल भूरिया, अरुण यादव और पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह शामिल हुए। यह बैठक कमलनाथ के बंगले पर हुई, इसमें जून में होने वाले राज्यसभा चुनाव को लेकर चर्चा की गई। प्रदेश कांग्रेस इस बार संगठन से किसी व्यक्ति को राज्यसभा में भेजने का प्लान बना रही है।

इस पर इस बैठक में चर्चा की गई। इस बैठक के यह भी मायने निकाले जा रहे हैं कि प्रदेश में इन नेताओं के बीच चुनाव तक समन्वय बना रहे ऐसा राष्ट्रीय नेतृत्व के निर्देश हैं।

वहीं प्रशांत किशोर के मध्यप्रदेश में सक्रिय करने को लेकर भी इस बैठक में कमलनाथ और दिग्विजय सिंह ने बाकी के नेताओं की भी राय ली। इसके साथ ही मिशन 2023 को लेकर भी इस बैठक में मंथन किया गया।

Exit mobile version