Site icon Oyspa Blog

CAA पर BJP नेता चंद्र बोस ने ही पूछ लिया कि – मुस्लिम क्यों नहीं किए गए शामिल

अक्सर बीजेपी आई टी सेल के द्वारा भाजपा के चंद्र कुमार बोस का नाम लेकर कहा जाता रहा है कि देश लिए आजाद हिंद फौज बनाने वाले सुभाष चन्द्र बोस के परपोते भाजपा में इसलिए है क्योंकि वे जानते हैं कि सिर्फ भाजपा राष्ट्रप्रेमी पार्टी है

अब नई ये है कि बात पश्चिम बंगाल बीजेपी के उपाध्यक्ष चंद्र कुमार बोस ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) पर सवाल उठाए हैं. नेताजी सुभाष चंद्र बोस के पड़पोते चंद्र कुमार बोस ने ट्वीट कर कहा है, ”अगर CAA 2019 किसी भी धर्म से संबंधित नहीं है तो हम क्यों कह रहे हैं- केवल हिंदू, सिख, बौद्ध, ईसाई, पारसी और जैन! मुस्लिमों को भी क्यों शामिल नहीं किया गया?”

चंद्र कुमार बोस ने कहा है, ‘’भारत की तुलना किसी और देश से मत कीजिए. यह देश सभी धर्मों और समुदायों के लिए खुला है.’’

इसके आगे उन्होंने कहा है, ”अगर मुस्लिमों पर उनके गृहदेश में उत्पीड़न नहीं हो रहा है, तो वे भारत नहीं आएंगे, इसलिए मुस्लिमों को शामिल करने से कोई नुकसान नहीं है.

हालांकि यह पूरी तरह सच नहीं है- उन बलूचों का क्या, जो पाकिस्तान और अफगानिस्तान में रहते हैं? पाकिस्तान में रह रहे अहमदियों का क्या?”

चंद्र कुमार बोस ने CAA पर ऐसे समय में सवाल उठाए हैं, जब उनकी पार्टी BJP इसे लेकर सोशल मीडिया, अपने नेताओं और काडर के जरिए बड़े स्तर पर ‘जागरूकता’ अभियान चलाने में लगी है.

Exit mobile version