News

महाकाल मंदिर को आतंकियों का अड्डा बताने वाले बसपा पार्षद की गिरफ्तारी को लेकर प्रदर्शन, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने थाने में पढ़ी हनुमान चालीसा

By Swayam Dubey

July 14, 2020

 उज्जैन के महाकाल मंदिर पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले अलीगढ़ के जमालपुर क्षेत्र से बसपा पार्षद सद्दाम हुसैन की गिरफ्तारी को लेकर अलीगढ़ में हिंदूवादी संगठन के लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। बसपा पार्षद ने फेसबुक पर उज्जैन के महाकाल मंदिर से गैंगस्टर विकास दुबे की गिरफ्तारी के बाद महाकाल मंदिर को आतंकियों का अड्डा बताया था और उसकी जांच की मांग की थी। 

इस मामले में बसपा पार्षद के खिलाफ थाना क्वार्सी में भी धारा 67, 295-A के तहत मामला भी दर्ज किया गया। पार्षद सद्दाम हुसैन उसके बाद से फरार है। हालांकि, उसने अपना एक वीडियो मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल किया है जिसमे उसने खुद को बेक़सूर बताते हुए पोस्ट को गलत बताया है। 

मंगलवार को बजरंग दल के लोगों ने पार्षद सद्दाम हुसैन के खिलाफ क्वार्सी थाने में जाकर हनुमान चालीसा पढ़ते हुए प्रदर्शन किया। बजरंग दल के लोग पार्षद सद्दाम हुसैन की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। थाने में पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी पहुंच गए। अधिकारियों ने भी बजरंग दल के लोगों को जल्द ही पार्षद की गिरफ्तारी का आश्वाशन दिया है। साथ ही मंगलवार को बिना अनुमति प्रदर्शन करने वाले बजरंग दल के लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की बात कही है। 

बजरंग दल के महानगर संयोजक गौरव शर्मा ने कहा- हमारी मांग है कि नगर निगम पार्षद सद्दाम हुसैन जेल की सलाखों के पीछे हो। 12 ज्योतिर्लिंग में से एक उज्जैन के महाकाल मंदिर पर वह बेशर्म व्यक्ति बोलता है कि वह आतंकवादियों का अड्डा है। इसी विषय को लेकर हम पिछले 5 दिनों से वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के संपर्क में हैं। मुकदमा दर्ज होने के बाद भी अभी तक प्रशासन खाली हाथ है।  

शर्मा ने कहा कि हमने प्रशासन को पूर्व में भी आश्वस्त किया था कि या तो आप गिरफ्तार करिए नहीं तो हम मंगलवार को थाने में हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। सद्दाम हुसैन की गिरफ्तारी होने तक किसी भी सूरत में अपने आंदोलन को खत्म नहीं करेंगे। सद्दाम हुसैन को पुलिस गिरफ्तार अगर नहीं कर सकती है तो पुलिस हमें गिरफ्तार करके जेल भेज दे। हम लोग काफी तादाद में यहां पर इकठ्ठे हैं। हमने हनुमान चालीसा पाठ थाने में किया है। 

पुलिस क्षेत्राधिकारी अनिल समानिया ने कहा कि यह बजरंग दल के लोग हैं।  इन लोगों ने आज बिना अनुमति के यह प्रदर्शन किया है। उन्होंने कानून का उल्लंघन किया है इसलिए समुचित धारा में मुकदमा पंजीकृत किया जाएगा। एक पार्षद है जमालपुर का सद्दाम हुसैन उसने सोशल मीडिया पर कोई कमेंट किया है। आज उस की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। लेकिन कानून है वह अपना काम करेगा।