मध्य प्रदेश BJP के वरिष्ठ नेता मेहरबान सिंह का निधन, जन्मदिन के दिन ली अंतिम सांस

पूर्व विधायक मेहरबान सिंह रावत का निधन, एमपी बीजेपी के पूर्व विधायक का निधन, शिवराज सिंह चौहान का ट्वीट, कैलाश विजयवर्गीय का ट्वीट, सोशल मीडिया, मुरैना, मध्य प्रदेश, Former MLA Mehrban Singh Rawat died, former MP BJP MLA died, Shivraj Singh Chauhans tweet, Kailash Vijayvargiyas tweet, social media, Morena, Madhya Pradesh

मध्य प्रदेश बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक मेहरबान सिंह रावत का निधन हो गया है. रावत लंबे समय से कैंसर से ग्रसित थे. बता दें कि मंगलवार रात पैतृक गांव खनपुरा मंगरोल में रात 8 बजे रावत ने अंतिम सांस ली. उन्होंने अपने जन्मदिन के दिन ही दुनिया से विदाई ली. उनके निधन से मुरैना जिले में शोक की लहर दौड़ गई.

सबलगढ़ के पूर्व बीजेपी विधायक मेहरबान सिंह रावत का मंगलवार रात को निधन हो गया. उनका अंतिम संस्कार बुधवार को उनके पैतृक गांव खनपुरा मंगरोल में किया जा रहा है. बता दें कि मेहरबान सिंह रावत तीन बार संबलगढ़ से विधायक रह चुके हैं. वहीं उनके निधन से मुरैना जिले में शोक की लहर दौड़ गई है.

इधर, उनके निधन पर शिवराज ने ट्वीट कर कहा कि ‘दुखद समाचार, ईश्वर से उनकी आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान देने और परिजनों को इस कठिन घड़ी में संबल प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं.’

मुरैना जिले के सबलगढ़ से विधायक रहते हुए मेहरबान सिंह ने कैलारस का शक्कर कारखाना चालू कराने को लेकर कeफी प्रयास किए.

चर्चित है मेहरबान सिंह का यह किस्सा

इधर, मंडल अध्यक्ष आनंद सिंह सिकरवार बताते हैं कि साल 2009 में मेहरबान सिंह के साथ जब राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया से मिलने जयपुर गए थे, तब राजे ने कहा था कि महाराज साहब, मायके और ससुराल के बीच की खाई को पाट दो. यह सुनकर राजे ने पूछा कि मेहरबानजी आप क्या कहना चाहते हो, स्पष्ट करें. तब मेहरबान सिंह ने कहा था कि मध्य प्रदेश और राजस्थान के बीच अटार घाट का पुल है, उसे हमारी सरकार तो नहीं बनवा पा रही है, इसे आप ही बनवा दीजिए.

मेहरबान सिंह के नजदीक रहने वाले बीजेपी नेता रामजीलाल बंसल भी कहते हैं कि चुनाव के दौरान उनके प्रयास का तरीका अनोखा होता था. वे घर-घर वोट मांगने नहीं जाते थे. वे गांव के किसी स्थान पर लोगों को एकत्र कर लेते थे और वहीं पर अपनी बात सभी से कह देते थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *