मिशन मंगल: 200 Cr क्लब में अक्षय कुमार की पहली फिल्म, सलमान खान का ये रिकॉर्ड तोड़ा

Mission Mangal box office collection, Chhichhore, Saaho, Mission Mangal, akshya kumar films, mission mangal starcast, mission mangal 200 crore club, मिशन मंगल, अक्षय कुमार,

अक्षय कुमार की फिल्म मिशन मंगल रिलीज के 4 हफ्तों बाद भी अपना दबदबा बनाए हुए है. फिल्म ने भारत में 200.16 करोड़ कमा लिए हैं. इसी के साथ 200 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली ये अक्षय कुमार की पहली फिल्म बन गई है. मिशन मंगल की शानदार कमाई ने एक बार फिर अक्षय कुमार को बॉक्स ऑफिस का खिलाड़ी साबित किया है.

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट कर लिखा- ”मिशन मंगल ने 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है. ये अक्षय कुमार की पहली डबल सेंचुरी है. मिशन मंगल ने चौथे हफ्ते में शुक्रवार को 73 लाख, शनिवार को 1.40 करोड़, रविवार को 2.10 करोड़, सोमवार 61 लाख, मंगलवार 1.01 करोड़, बुधवार 54 लाख, गुरुवार को 63 लाख कमाए. मिशन मंगल ने 3 दिन में 50 करोड़, 5 दिन में 100 करोड़, 11 दिन में 150 करोड़ और 29 दिन में 200 करोड़ कमाकर अक्षय कुमार को उनकी सबसे बड़ी हिट दी है.”

मिशन मंगल ने तोड़ा सलमान खान का ये रिकॉर्ड

मिशन मंगल 15 अगस्त के दिन रिलीज हुई थी. इससे पहले स्वतंत्रता दिवस के दिन सबसे ज्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड सलमान खान की मूवी ”एक था टाइगर” के नाम था. सलमान-कटरीना की फिल्म का लाइफटाइम कलेक्शन 198.78 करोड था. जिसे मिशन मंगल ने 200 करोड़ कमाकर तोड़ दिया है.

मिशन मंगल इसरो के मंगल अभियान की सच्ची कहानी पर बेस्ड है. फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा विद्या बालन, तापसी पन्नू, सोनाक्षी सिन्हा और शरमन जोशी मुख्य भूमिका में हैं. फिल्म का निर्देशन जगन शक्ति ने किया है. मूवी को क्रटिक्स ने भी अच्छा रिस्पॉन्स दिया. मिशन मंगल के बाद अक्षय कुमार की कई और फिल्में पाइपलाइन में हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *