‘खतरे’ में शिवराज की कुर्सी, अचानक दिल्ली रवाना हुए Narottam Mishra

hip-change-in-mp-witha-narottam-mishra

मध्य प्रदेश में कैबिनेट विस्तार की अटकलों के बीच प्रदेश के गृह एवं स्वास्थ मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) को अचानक दिल्ली बुलाया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मंत्रिमंडल में विभिन्न गुटों के बीच संतुलन बनाने की कवायद में नेतृत्व परिवर्तन पर भी चर्चा चल रही है।

भोपाल।
मध्य प्रदेश के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) सोमवार दोपहर अचानक दिल्ली के लिए रवाना हुए। बताया जा रहा है कि पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के बुलावे पर वे दिल्ली निकले हैं। नरोत्तम का आज ग्वालियर जाने का कार्यक्रम पहले से तय था, लेकिन दिल्ली आने का निर्देश मिलते ही वे फौरन देश की राजधानी के लिए निकल गए। खबरों के मुताबिक पार्टी नेतृत्व कैबिनेट विस्तार में उलझनों के बीच एमपी में नेता बदलने के विकल्प पर भी विचार कर रहा है और इसी सिलसिले में नरोत्तम को बुलाया गया है। हालांकि, अभी प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर कयास ही लग रहे हैं। बीजेपी की ओर से इस बारे में कुछ नहीं बताया गया है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा और वरिष्ठ नेता सुहास भगत रविवार से ही दिल्ली में हैं। य़े सभी लोग प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार (shivraj cabinet’s expansion) को लेकर विचार-विमर्श के लिए दिल्ली में जमा हैं। सोमवार सुबह पहले खबर आई थी कि केंद्रीय नेताओं के साथ शिवराज की बैठक में संभावित मंत्रियों के नाम फाइनल हो गए हैं और 30 जून को शपथ ग्रहण की खबरें भी आई थीं। सूत्रों के मुताबिक दिल्ली में शिवराज की पसंद के कम से कम पांच नामों को नए मंत्रियों की लिस्ट से बाहर कर दिया गया है, लेकिन ताजा सूचनाओं के अनुसार पार्टी नेतृत्व एमपी में शिवराज की जगह किसी और को कमान देने के विकल्प पर भी विचार कर रहा है।

इस साल मार्च महीने में चौथी बार एमपी के मुख्यमंत्री बने शिवराज सिंह चौहान अब तक अपनी कैबिनेट नहीं बना पाए हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ 22 पूर्व विधायकों की बीजेपी में एंट्री से पार्टी नेतृत्व के लिए अलग-अलग धड़ों के बीच संतुलन बिठाना मुश्किल हो रहा है। कैबिनेट विस्तार में यही सबसे बड़ी रुकावट बना हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *