‘किसी छेड़छाड़ के बिना फुल IPL चाहती हैं फ्रेंचाइजी, सभी खिलाड़ी खेलें’

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वेंकी मैसूर किसी छेड़छाड़ के बिना पूर्ण आईपीएल चाहते हैं. उनका कहना है कि कोरोना वायरस से प्रभावित कैलेंडर में जगह बनाने के लिए आईपीएल के प्रारूप में किसी भी तरह की ‘छेड़छाड़’ उन्हें स्वीकार्य नहीं होगी.

CEO वेंकी मैसूर ने गुरुवार को दावा किया कि सभी फ्रेंचाइजी चाहती हैं कि यह टूर्नामेंट अपने पूर्ण स्वरूप में आयोजित हो. कोविड-19 महामारी के चलते मार्च में लगे लॉकडाउन के कारण आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था.

अब भी चीजें स्पष्ट नहीं हैं कि इसे इस साल आयोजित किया जाएगा या नहीं, लेकिन ट्वेंटी20 विश्व कप को लेकर चल रही अनिश्चितता के कारण अक्टूबर-नवंबर में एक विंडो बनने की संभावना लग रही है. मैसूर ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फेंस में पत्रकारों से कहा, ‘एक चीज जो मैं महसूस करता हूं और हम इस बारे में काफी शिद्दत से महसूस करते हैं कि हमें आईपीएल के प्रारूप में कोई छेड़छाड़ नहीं करनी चाहिए.’

उन्होंने पश्चिम बंगाल में अम्फान और कोविड-19 राहत कार्य के लिए केकेआर सहायता वाहन लॉन्च करने के मौके पर कहा, ‘इसका प्रारूप काफी काफी विशेष है. मुझे लगता है कि सभी का विचार यही है कि हमें यह टूर्नामेंट पूर्ण प्रारूप में आयोजित करना चाहिए, इसमें उतने ही संख्या के मैच होने चाहिए और सभी खिलाड़ी इसका हिस्सा बनें.’

https://twitter.com/VenkyMysore/status/1270984885293871104

ऐसे भी सुझाव आ रहे हैं कि आईपीएल को विदेशी खिलाड़ियों के बिना आयोजित किया जा सकता है क्योंकि कई देशों ने यात्रा संबंधित पाबंदियां लगाई हुई हैं और इसके मैचों की संख्या कम कर दी जाए, ताकि यह छोटी विंडो में पूरा हो जाए.

Leave a Reply