ECB का ऐलान- 1 अगस्त से खेली जाएगी इंग्लिश काउंटी चैम्पियनशिप

पेशेवर पुरुष काउंटी क्रिकेट सीजन को शुरू करने की तारीख घोषणा कर दी गई है. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने इसे एक अगस्त से शुरू करने का फैसला किया है. काउंटी सत्र अप्रैल में शुरू होना था, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे अनिश्चितकाल के लिए निलंबित कर दिया गया था. ईसीबी ने कहा है कि जिस प्रारूप में काउंटी सीजन के बाकी बचे मैच खेले जाने हैं उन पर फैसला जुलाई की शुरुआत में 18 प्रथम श्रेणी काउंटी की सहमति के बाद लिया जाएगा और इसके बाद नया कार्यक्रम जारी किया जाएगा.

उधर, ईसीबी ने कहा है कि महिला घरेलू सर्किट 2020 को आयोजित करने को लेकर ईसीबी प्रतिबद्ध है, लेकिन यह नए महिला एलीट घरेलू ढांचे से अलग हो सकता है. महिला एलीट घरेलू टूर्नामेंट पुरुष काउंटी सेटअप के बराबर है और इसे आठ क्षेत्रों से मिलकर बनाया गया है. महामारी के दौरान नई प्रतियोगिता के लिए नया ढांचा बनाना बहुत मुश्किल होगा.

महिलाओं और पुरुषों के घरेलू सीजन को लेकर प्लानिंग सरकार और स्वास्थ विशेषज्ञों की सलाह पर निर्भर रहेगी, क्योंकि बोर्ड के लिए खिलाड़ियों, स्टाफ, अधिकारियों का स्वास्थ्य प्राथमिकता है. ईसीबी बोर्ड ने साथ ही पुरुष प्रथम श्रेणी काउंटी खिलाड़ियों की ट्रेनिंग को शुरू करने के लिए एक जुलाई की तारीख तय की है.

ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन ने कहा, यह हमारे खेल के लिए अहम कदम है कि हम हमारे पुरुषों के घरेलू सीजन को एक अगस्त से शुरू करने को तैयार हैं. इस कदम का काउंटी क्रिकेट से जुड़ा हर शख्स स्वागत करेगा.’

Leave a Reply