हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल अवार्ड समारोह में शामिल होने के लिए PPE किट पहनकर पहुंची

कोविड-19 महामारी के कारण राष्ट्रीय खेल दिवस (29 अगस्त) पर राष्ट्रीय पुरस्कारों के लिए वर्चुअल समारोह आयोजित किया गया है. इसके लिए पहले राष्ट्रपति भवन में पुरस्कार समारोह का आयोजन किया जाता था. इस मौके पर पर महिला हॉकी कप्तान रानी रामपाल ने सभी स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया.

इस साल खेल रत्न पाने वाले पांच खिलाड़ियों में महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल भी शामिल हैं. उनके अलावा यह सर्वोच्च खेल सम्मान स्टार क्रिकेटर रोहित शर्मा, पहलवान विनेश फोगाट, पैरालंपिक स्वर्ण पदक विजेता मरियप्पन थंगवेलु और टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा को हासिल हुआ है. 

कोविड-19 महामारी के कारण पहली बार पुरस्कार वितरण के लिए वर्चुअल समारोह का आयोजन किया गया है. खिलाड़ी इससे जुड़े प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं. रानी रामपाल ने भी इसका पूरा ख्याल रखा. सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीर देखी जा रही है. 

रानी रामपाल ने भारतीय हॉकी टीम को टोक्यो ओलंपिक का टिकट दिलाने में अहम भूमिका निभाई. यही नहीं, उनकी अगुवाई में टीम ने 2018 एशियाई खेलों में रजत पदक हासिल किया.

एशियाई और राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता पहलवान विनेश फोगट ने शुक्रवार कहा कि वह कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाई गई हैं. इस साल देश के सर्वोच्च खेल पुरस्कार ‘राजीव गांधी खेल रत्न’ के लिए चुनी गईं विनेश अपने कोच ओम प्रकाश की देखरेख में सोनीपत में अभ्यास कर रही थीं. वह समारोह में भाग नहीं ले पाएंगी.

Leave a Reply