मुलायम सिंह बोले- हमेशा जवान रहेगी सपा, युवा ही करेंगे नेतृत्व

समाजवादी पार्टी (सपा) संरक्षक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने कहा है कि समाजवादी पार्टी कभी बूढ़ी नहीं होगी. पार्टी का नेतृत्व हमेशा नौजवानों के हाथ में ही रहेगा. नौजवान हमारी पार्टी के लिए बहुत जरूरी हैं. मुलायम सिंह ने यह बातें सपा के सदस्यता ग्रहण कार्यक्रम में कही थीं.

हिंदू युवा वाहिनी  के पूर्व अध्यक्ष सुनील सिंह बने समाजवादी

शनिवार को समाजवादी पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की उपस्थिति में सदस्यता ग्रहण कार्यक्रम सम्पन्न हुआ. इसी कार्यक्रम में हिंदू युवा वाहिनी  के पूर्व अध्यक्ष सुनील सिंह ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण की. यह कार्यक्रम लखनऊ में समाजवादी पार्टी दफ्तर में आयोजित था. इस दौरान सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव भी उपस्थित रहे थे.

सपा के सदस्यता ग्रहण कार्यक्रम में बोले मुलायम सिंह

मुलायम ने कहा कि समाजवादी पार्टी नौजवानों की पार्टी है. आज जो लोग मंच पर बैठे हैं, उनमें कोई 2, कोई 5, कोई 8 और कोई 10 साल और जियेगा. इसके बाद समाजवादी पार्टी पूरी तरह नौजवानों की पार्टी होगी. पार्टी कभी बूढ़ी नहीं होगी.

हिंदू युवा वाहिनी से निकाल जा चुके हैं सुनील सिंह

मुलायम सिंह यादव ने आगे कहा कि किसी में भेद नहीं करना चाहिए. चाहे वो औरत-मर्द हों या गोरे-काले. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की विचारधारा को पढ़िए. लोहिया ट्रस्ट में सभी के भाषण हैं, उसको पढ़िए. आपको जनता के बीच में बोलना होता है. क्षेत्रीयता के आधार पर भेद नहीं करना चाहिए, काले गोरे में भेद नहीं करना चाहिए.

मुलायम सिंह बोले- नौजवानों की बहुत बड़ी जिम्मेदारी है

मुलायम सिंह ने अपने भाषण में आगे कहा कि सात क्रांतियां हैं. उस सात क्रांतियों को पढ़ने के बाद समाजवादी क्रांति बनती है. उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में परिवर्तन की लहर है. सपा शुरू से परिवर्तन की राजनीति करती रही है. नौजवान ही वोट देते हैं, माहौल बनाते हैं. नौजवानों की बहुत बड़ी जिम्मेदारी है. उन्होंने कहा कि देश को शक्तिशाली बनाने वाले तीन लोग हैं, किसान, नौजवान और व्यापारी. यह बात मैंने लोकसभा में कही तो बीजेपी के लोगों ने मुझे बधाई दी.

नौजवानों की बात करते हुए मुलायम सिंह ने आगे कहा कि आज नौजवानों की भीड़ बहुत आई है. नौजवान ही सपा का भविष्य हैं. नौजवानों को देख कर खुशी हुई है. ठंड में इतने लोगों का आना आसान न था. ठंड में लोग आए, बड़ी बात है.

Leave a Reply