अध्यक्ष पद छोड़ने की सोनिया गांधी ने की पेशकश, राहुल के अध्यक्ष बनने की मांग तेज, पीसीसी चीफ मोहन ने लिखा पत्र

rahul gandhi

कांग्रेस संगठन में बदलाव के साथ-साथ नए अध्यक्ष पद को लेकर कांग्रेस कार्यसमिति की अहम बैठक हो रही है। इस बीच यह खबर निकलकर सामने आई है कि सोनिया गांधी अध्यक्ष पद छोड़ने की पेशकश की है। सोनिया गांधी के इस फैसले के बाद अब पार्टी के शिर्ष नेता नए अध्यक्ष को लेकर चर्चा हो रही है।

दूसरी ओर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पीसीसी चीफ मोहन मरकाम सहित अन्य कांग्रेसी नेताओं ने राहुल गांधी के समर्थन में नए अध्यक्ष बनाए जाने की मांग की है। यूथ कांग्रेस ने भी राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाए जानें की मांग की है।

कार्यसमिति की बैठक में शामिल होने से पहले ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पत्र लिखकर राहुल गांधी को अध्यक्ष पद का कमान सौंपने की बात कही थी। हालांकि अन्य नेताओं की चिट्ठी में दूसरे नेताओं को अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपने की बात कही थी। जिसे लेकर अब कार्यसमिति की बैठक में मंथन चल रहा है।

मोहन मरकाम ने सोनिया और राहुल गांधी को पत्र लिखकर गांधी परिवार से अध्यक्ष बनाने की मांग की है। लिखा कि हम आपके साथ थे, साथ हैं और साथ रहेंगे। छत्तीसगढ़ के सभी कांग्रेसी गांधी नेहरू परिवार के साथ है। पार्टी के अंदर आई असहमति को दरकिनार कर फैसला ले। कांग्रेस की विचारधारा को मजबूत करें।

Leave a Reply