US में दिखेगा मोदी का जलवा, ‘हाउडी मोदी’ पर ट्वीट कर ट्रंप को कहा शुक्रिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 सितंबर को अमेरिका के ह्यूस्टन में भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे. टेक्सास में होने वाले इस कार्यक्रम में पचास हजार से अधिक लोग शामिल होंगे. खास बात ये है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी इस कार्यक्रम का हिस्सा बनने जा रहे हैं. अब सोमवार सुबह पीएम मोदी ने ट्वीट कर डोनाल्ड ट्रंप का इस कार्यक्रम में स्वागत किया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा, ‘अमेरिकी राष्ट्रपति के द्वारा भारत और अमेरिका की दोस्ती के लिए एक स्पेशल संकेत दिया गया है. मुझे खुशी है कि डोनाल्ड ट्रंप ह्यूस्टन में होने वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे. मैं भी भारतीय समुदाय के इस कार्यक्रम का इंतजार कर रहा हूं’.

पीएम मोदी 21 सितंबर को अमेरिका रवाना होंगे और 27 सितंबर तक वहां पर ही रहेंगे. 27 सितंबर को पीएम मोदी को संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करना है. 2019 के लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद पीएम मोदी का ये पहला अमेरिका दौरा है.

मेडिसन स्क्वायर की तरह इस बार अमेरिका में रह रहे भारतीय समुदाय के लोग ह्यूस्टन में बड़े कार्यक्रम का आयोजन कर रहे हैं, अभी तक इस कार्यक्रम के लिए 50 हजार से अधिक लोग रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं.

व्हाइट हाउस की ओर से सोमवार तड़के (भारतीय समयानुसार) ही इस बात की पुष्टि की गई है कि डोनाल्ड ट्रंप इस कार्यक्रम में शामिल होंगे. ये पहला मौका होगा जब डोनाल्ड ट्रंप और नरेंद्र मोदी इस तरह के एक बड़े कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. डोनाल्ड ट्रंप के अलावा इस कार्यक्रम में अमेरिका के कई सांसद, गवर्नर शामिल होंगे.

हाल ही में दोनों नेताओं ने फ्रांस में हुए G7 समिट में मुलाकात की थी, जहां दोनों की केमेस्ट्री देखने लायक थी. और दोनों की दोस्ती ने दुनियाभर में सुर्खियां बटोरी थीं. अब एक बार फिर डोनाल्ड ट्रंप का पीएम मोदी के साथ मंच साझा करना बड़ा संकेत देता है और भारत-अमेरिका की बढ़ती दोस्ती को दिखाता है.

Leave a Reply