…जब TMC सांसद कल्याण बनर्जी ने रविशंकर प्रसाद को बताया हीरो मिनिस्टर

संसद के शीतकालीन सत्र के 13वें दिन की कार्यवाही जारी है. इस दौरान लोकसभा में प्रश्नकाल में सांसदों के हल्के-फुल्के अंदाज देखने को मिले. मोदी सरकार की कट्टर आलोचक तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सांसद कल्याण बनर्जी ने केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को हीरो मिनिस्टर बताया.

दरअसल, कल्याण बनर्जी ने सवाल पूछने से पहले कहा कि मुझे लगता है आज के हीरो मिनिस्टर रविशंकर प्रसाद हैं. हर सवाल उन्हीं से संबंधित है. उन्होंने कहा कि मुझे सिर्फ एक बात कहनी है कि कोलकाता हाई कोर्ट की दो बेंच हैं. दो जजों को पोर्ट ब्लेयर और 4 जजों को जलपाईगुड़ी जाना पड़ता है.

उन्होंने कहा कि हमने 2014 से कदम-कदम पर आपका साथ दिया. लेकिन मेरा सवाल है कि सुप्रीम कोर्ट के कोलेजियम ने कई नामों का सुझाव दिया. कई नाम लंबित हैं. आप एक बड़े दिल के इंसान हैं. आप मेरी दिक्कतों को समझते हैं. कोलकाता हाई कोर्ट के लिए कई नाम लंबित हैं. कृपया करके इन नामों को हरी झंडी दें. जब कल्याण बनर्जी सवाल कर रहे थे रविशंकर प्रसाद भी हंसते हुए दिखे.

जवाब में क्या बोले रविशंकर

TMC सांसद के सवाल का जवाब देते हुए कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कल्याण बनर्जी मेरे अच्छे दोस्त हैं और जाने-माने वकील हैं. मैं उनकी इज्जत करता हूं, लेकिन उनको समझना होगा. मैं आपको (कल्याण बनर्जी) बताता हूं कि हम आपके मामले को देख रहे हैं और जल्द इसका समाधान होगा.

दरअसल, लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान सांसदों ने पहले बीएसएनएल को लेकर कुछ सवाल किया, जिसका जवाब रविशंकर प्रसाद ने दिया. बता दें कि रविशंकर प्रसाद के पास टेलिकॉम मंत्रालय भी है. जिसके नाते हुए उन्होंने जवाब दिया. वहीं इसके बाद सांसदों ने उनके राज्यों के हाई कोर्ट से जुड़े जवाल पूछे. जिसका जवाब कानून मंत्री होने के नाते रविशंकर प्रसाद ने दिया. इसी बात पर कल्याण बनर्जी ने रविशंकर प्रसाद को हीरो मिनिस्टर बताया. 




Leave a Reply