Twitter पर PM मोदी का पर्सनल वेबसाइट का अकाउंट हुआ हैक, जांच में जुटी Twitter की टीम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की पर्सनल वेबसाइट के टि्वटर अकाउंट (Twitter Account) को हैक कर लिया गया। हैकर ने कोविड-19 रिलीफ फंड के लिए डोनेशन में बिटक्वॉइन की मांग की। हालांकि तुरंत ये ट्वीट्स डिलीट कर दिए गए। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) या पीएम मोदी के निजी हैंडल से इस घटना पर कोई बयान नहीं आया है।

पीएम मोदी के ट्विटर अकाउंट हैक होने पर ट्विटर प्रवक्ता का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा- ‘हम इस स्थिति से अवगत हैं और अकाउंट की सिक्यॉरिटी के कुछ कदम उठाए हैं। हम इस पूरे हालात की जांच कर रहे हैं, हालांकि अन्य खातों के प्रभावित होने के बारे में हमें अभी कोई जानकारी है।’

पीएम मोदी की पर्सनल वेबसाइट का टि्वटर अकाउंट पर पर एक मैसेज में लिखा गया, यह अकाउंट जॉन विक (hckindia@tutanota.com) ने हैक किया है। हमने पेटीएम मॉल हैक नहीं किया है। हालांकि अब ये ट्वीट डिलीट कर दिए गए हैं। बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पर्सनल वेबसाइट का ट्विटर अकाउंट है, उसके 25 लाख से ज्यादा फॉलोवर्स हैं।

पाकिस्तानी हैकरों का हाथ

इससे पहले केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी की निजी वेबसाइट को पाकिस्तानी हैकर्स द्वारा निशाना बनाया गया था। वेबसाइट को स्वतंत्रता दिवस पर हैक कर लिया गया था और हैकरों ने पाकिस्तान से संबंधित संदेश डाले थे। बाद में इस घटना की पुष्टि जी किशन रेड्डी के कार्यालय ने बाद में हैदराबाद में की थी।

दिग्गजों के ट्विटर अकाउंट हुए थे हैक

बता दें कि जुलाई में अमेरिका के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन, टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क, माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स, जेफ बेजॉस, बराक ओबामा सहित हाई प्रोफाइल ट्विटर अकाउंट्स को भी एक साथ हैक किया गया था। इस घटना के सामने आने के बाद अमेरिका के दोनों प्रमुख दलों सत्तारूढ़ रिपब्लिकन पार्टी और विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी के कई सांसदों ने ट्विटर की जवाबदेही तय करने की मांग की थी। उनका कहना था कि इस सोशल माइक्रोब्लॉगिंग साइट को यह बताना चाहिए कि उसकी सुरक्षा में कैसे चूक हुई?

Leave a Reply