DYFI कार्यकर्ताओं ने CM येदियुरप्पा की गाड़ी पर किया हमला, बाल-बाल बचे

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की गाड़ी पर कन्नूर में डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया (DYFI) के कार्यकर्ताओं ने हमला किया है. हादसा मंगलवार सुबह हुआ, जब वे कन्नूर शहर पहुंचे थे. चश्मदीदों के अनुसार, DYFI कार्यकर्ताओं ने सीएम की गाड़ी को रोकने और काले झंडे दिखाने की कोशिश की. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने गाड़ी पर हमला किया. हालांकि, हमले में कोई नुकसान नहीं हुआ है.

प्रत्यक्षदर्शियों ने ‘इंडिया टुडे’ को बताया कि प्रदर्शनकारियों को मुख्यमंत्री की गाड़ी पर लाठी-डंडे से हमला करते हुए देखा गया. हालांकि उनकी गाड़ी को नुकसान नहीं हुआ है. बता दें, डीवाईएफआई (डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया) के कार्यकर्ता कई दिनों से नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. बीते शुक्रवार को कार्यकर्ताओं ने तिरुवनंतपुरम में नेशनल हाइवे को जाम कर दिया और पड़ोसी राज्य कर्नाटक से आ रही गाड़ियों का चक्का जाम कर दिया. विरोध प्रदर्शन के बाद हिरासत में लिए गए पत्रकारों की रिहाई की मांग के लिए निलांबुर में कार्यकर्ताओं ने कर्नाटक की एक बस को रोक दिया था.

इससे पहले रविवार रात को तिरुवनंतपुरम और कोझिकोड में डीवाईएफआई कार्यकर्ताओं ने दिल्ली की जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी के छात्रों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई का जमकर विरोध किया और पूरे केरल में मार्च निकाला. तिरुवनंतपुरम में डीवाईएफआई कार्यकर्ताओं ने जामिया छात्रों के समर्थन में राजभवन तक मार्च निकाला और पुलिस बैरिकेड तोड़ने की कोशिश की. मार्च के दौरान कार्यकर्ताओं ने जामिया छात्रों के समर्थन में जमकर नारेबाजी की.


Leave a Reply