कर्नाटक: कांग्रेस के लिए अच्छी खबर!

कर्नाटक में बागी विधायकों को मनाने में जुटी कांग्रेस को बड़ी कामयाबी मिली है. रिपोर्ट के मुताबिक इस्तीफा देने वाले कांग्रेस विधायक एमटीबी नागराज अपने इस्तीफे पर पुनर्विचार को तैयार हो गए हैं. शनिवार सुबह कर्नाटक सरकार के मंत्री डीके शिवकुमार और डिप्टी सीएम जी परमेश्वर नागराज को मनाने पहुंचे. नागराज से मुलाकात के बाद डीके शिवकुमार ने दावा किया कि नागराज अपने इस्तीफे पर फिर से सोचने को तैयार हो गए हैं.

इधर विधायक नागराज ने कहा है कि उन्होंने पार्टी नेतृत्व से उदास और दुखी होकर इस्तीफा दिया था, लेकिन अब पार्टी नेताओं के सामने अपना पक्ष रखने के बाद वे अपने फैसले पर फिर से सोचेंगे. नागराज ने कहा कि वे इस्तीफा देने वाले दूसरे विधायक के सुधाकर से भी बात करेंगे. बुधवार (11 जुलाई) को विधायक एमटीबी नागराज और के सुधाकर राव ने इस्तीफा दिया था.

डीके शिवकुमार से मुलाकात के बाद कांग्रेस विधायक एमटीबी नागराज ने कहा, “हालात ऐसे हो गए थे कि हमें अपना इस्तीफा देना पड़ा था, लेकिन अब डीके शिवकुमार और दूसरे नेता हमारे पास आए हैं और हमसे अनुरोध किया है कि हम अपना इस्तीफा वापस ले लें, मैं सुधाकर राव से बात करूंगा फिर देखते हैं क्या किया जा सकता है, आखिरकार हमनें कई दशक कांग्रेस में गुजारे हैं.” नागराज ने कहा कि उन्होंने पूर्व सीएम सिद्धारमैया से फोन पर बात की है. उन्होंने कहा कि वो जल्द ही अपना फैसला बताएंगे.

कांग्रेस के बागी विधायकों को मना रहे डीके शिवकुमार ने नागराज से मुलाकात के बाद कहा कि हमें साथ जीना और साथ मरना चाहिए, क्योंकि हमनें 40 साल तक कांग्रेस फैक्ट्री के लिए काम किया है. डीके शिवकुमार ने कहा, “हर परिवार में उतार-चढ़ाव होता है, हमें सब कुछ भूलाकर आगे बढ़ना चाहिए, हमें खुशी है कि एमटीवी नागराज ने हमें भरोसा दिलाया है कि वे हमारे साथ रहेंगे.” बता दें कि कांग्रेस के 79 विधायकों में से 13 ने इस वक्त इस्तीफा दे दिया है. इसके बाद कर्नाटक की जेडीएस-कांग्रेस सरकार पर खतरा मंडरा रहा है. 

Leave a Reply