‘इंडियन यूथ कांग्रेस’ :कांग्रेस की ‘युवा क्रांति यात्रा’ पहुंची दिल्ली, शामिल होंगे राहुल गांधी

कांग्रेस की युवा ईकाई ‘इंडियन यूथ कांग्रेस’ का देशव्यापी ‘युवा क्रांति यात्रा’ का समापन दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में बुधवार को हो रहा है. इसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल होंगे.

किसानों की आत्महत्या, दलितों पर होने वाले हमले और बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस की युवा ईकाई ‘इंडियन यूथ कांग्रेस’ का देशव्यापी ‘युवा क्रांति यात्रा’ का समापन दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में बुधवार को हो रहा है. इसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल होंगे.

यूथ कांग्रेस के द्वारा युवा क्रांति यात्रा पिछले महीने दिसंबर, 2018 में शुरू हुई थी, जो देश के अलग-अलग हिस्सों से होते हुए बुधवार को नोएडा-दिल्ली बॉर्डर से शुरू होकर आईटीओ-इंडिया गेट होते हुए संसद मार्ग से होकर दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम पहुंचेगी. कांग्रेस की ये राष्ट्रव्यावी युवा क्रांति यात्रा का समापन शहीद दिवस पर दिल्ली में किया जा रहा है.

कांग्रेस के युवा क्रांति यात्रा के समापन कार्यक्रम में कांग्रेस के दिग्गज नेता भी शामिल हो रहे हैं. इनमें पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम, आनंद शर्मा, और अहमद पटेल सहित कई वरिष्ठ नेता शिरकत करेंगे. दोपहर के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस कार्यक्रम में पहुंचकर युवाओं को संबोधित करेंगे.

किसानों की आत्महत्या, दलितों पर होने वाले हमले और बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर कांग्रेस की युवा ईकाई ने 46 दिनों में 22 हजार किलोमीटर की यात्रा किया है. इस दौरान कांग्रेस के युवा संगठन ने मोदी सरकार की विफलताओं और कांग्रेस की विचाराधारा को लोगों तक पहुंचाने का काम किया है.

Leave a Reply