India का ऐतिहासिक कारनामा, जीती सीरीज़, Brisbane में पहली बार हारे कंगारू

brisbane test

AUS vs IND 4th Test Day 5 :चेतेश्वर पुजारा 56 रन और मयंक अग्रवाल 9 रन बनाकर आउट हुए लेकिन दूसरे छोर से ऋषभ पंत ने आक्रमक बल्लेबाजी जारी रखी, पंत ने अपने टेस्ट करियर का चौथा अर्धशतक जमा दिया है. भारत को अब टेस्ट मैच जीतने के लिए 50 से भी कम रनों की जरूरत है. भारत को मयंक अग्रवाल को रूप में 5वां झटका लगा है. पंत इस समय अर्धशतक जमाकर खेल रहे हैं. 

इससे पहले  रहाणे (Ajinkya Rahane) के रूप में भारत को तीसरा झटका लगा है. भारत का तीसरा विकेट 167 रन के स्कोर पर गिरा, रहाणे ने अपनी 24 रन की पारी में 22 गेंद का सामना किया.  कप्तान रहाणे ने 24 रन बनाए और पैट कमिंस की गेंद पर विकेटकीपर के द्वारा कैच कर लिए हैं. इससे पहले शुभमन गिल (Shubman Gill) के आकर्षक अर्धशतक की मदद से भारत ने 328 रन का लक्ष्य का पीछा करते हुए आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के पांचवें और आखिरी दिन मंगलवार को सटीक शुरूआत की है. गिल ने एक छोर संभाले रखने के साथ 91 रन की पारी खेली, गिल को नाथन लियोन ने स्लिप में कैच कराकर पवेलियन भेजा. गिल के रूप में भारत को दूसरा झटका लगा है..

इन दोनों ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) (सात) के सुबह जल्दी आउट होने के बाद दोनों ने मिलकर 114 रन की पार्टनरशिप की. इसके बाद किनारा लेकर पहली स्लिप में गयी जिसे विकेटकीपर टिम पेन ने डाइव लगाकर अपने दस्तानों के हवाले किया. गिल ने इसके बाद रन बनाने का जबकि पुजारा ने हमेशा की तरह विकेट बचाने का जिम्मा संभाला. भारतीय टीम अभी लक्ष्य तक पहुंचने की कोशिश नहीं करेंगे क्योंकि उसके लिये बोर्डर-गावस्कर ट्राफी अपने पास रखने के लिये ड्रा ही पर्याप्त है. स्कोरकार्ड

वैसे गाबा की पांचवें दिन की पिच भी कुछ सपाट लग रही है क्योंकि गिल ने सहजता से कट और ड्राइव किये. जब भी उन्हें कोई ढीली शार्ट पिच गेंद मिली तो उन्होंने उसे पुल करने में हिचकिचाहट नहीं दिखायी. पिच से कोई खास मूवमेंट नहीं मिलने के कारण गिल ने गेंद की लाइन में आकर शॉट लगाने में सहज नजर आये. उन्होंने अपना दूसरा अर्धशतक पूरा करने के बाद मिशेल स्टार्क के बाउंसर को बैकवर्ड प्वाइंट पर छह रन के लिये भी भेजा.

Leave a Reply