सुब्रमण्यम स्वामी बोले – राहुल गांधी की नागरिकता होगी रद्द

टीआरएस विधायक रमेश चेन्नामनेनी की नागरिकता रद्द करने का आदेश बुधवार को गृह मंत्रालय की ओर से जारी किया गया. टीएआरएस विधायक की ओर से विदेश यात्रा से जुड़े तथ्य छिपाने के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से यह कदम उठाया गया.

गृह मंत्रालय के इस आदेश में कहा गया गया है कि रमेश चेन्नामनेनी ने सही जानकारी छिपाई और सरकार को गुमराह किया. यदि उन्होंने इसकी जानकारी दी होती इस मंत्रालय में सक्षम प्राधिकार उन्हें नागरिकता प्रदान नहीं करता. मंत्रालय की ओर से यह भी कहा गया है कि यदि विधायक के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो यह परिपाटी बन जाएगी और लोग गुमराह कर नागरिकता हासिल कर सकते हैं. इसीलिए यह फैसला लिया गया है कि उनकी नागरिकता खत्म की जाए.

वहीं चेन्नामनेनी ने कहा है कि वह हाई कोर्ट जाएंगे. चेन्नामनेनी तेलंगाना के वेमुलावाड़ा सीट से विधायक हैं. गृह मंत्रालय के आदेश में कहा गया कि सक्षम प्राधिकार संतुष्ट है कि यह सार्वजनिक रूप से ठीक नहीं होगा कि चेन्नामनेनी भारत के नागरिक बने रहें और इसलिए फैसला किया गया है कि उनकी नागरिकता खत्म की जाती है.

subramanyam swami ,tweet

वहीं इस मामले में सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने टीआरएस के विधायक की सदस्या रद्द कर दी है. सुब्रमण्यम स्वामी ने आगे ट्वीट में लिखा है कि क्या अगला मामला राहुल गांधी का होगा. सुब्रमण्यम स्वामी राहुल गांधी की नागरिकता को लेकर कई बार सवाल खड़े कर चुके हैं.

Leave a Reply