अभिषेक मनु सिंघवी बोले – ‘राहुल गांधी अध्यक्ष नहीं बनना चाहते तो दूसरे को बनाइए’ कांग्रेस की हालत बहुत खराब

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने बड़ा बयान दिया है। सिंघवी का कहना है कि अगर राहुल गांधी कांग्रेस की कमान नहीं संभालना चाहते, तो किसी दूसरे व्यक्ति को अध्यक्ष बनाना चाहिए।

 दरअसल कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष बने एक साल पूरा होने वाला है। माना जा रहा है कि पार्टी जल्द ही अपना स्थायी अध्यक्ष भी चुन सकती है। कांग्रेस में अध्यक्ष की होड़ में माने जा रहे नेताओं में सबसे आगे राहुल गांधी का नाम ही सामने आ रहा है। हालांकि, राहुल ने इस अध्यक्ष पद से पिछले साल लोकसभा चुनाव के दौरान इस्तीफा दे दिया था और अब तक उनकी तरफ से इस पद पर लौटने के कोई संकेत नहीं मिले हैं।

इसी पर कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी के बयान दिया है कि अगर राहुल गांधी कांग्रेस की कमान नहीं संभालना चाहते, तो किसी दूसरे व्यक्ति को अध्यक्ष बनाना चाहिए।

सिंघवी ने कहा, “यही पार्टी है जिसने हाल ही में 10 साल शासन किया है, यही पार्टी है, जिसमें मनमोहन सिंह, राहुल गांधी और सोनिया गांधी ने 60 फीसदी राज्यों के चुनाव जीते हैं। मैं साफ कहना चाहता हूं कि जहां तक हमारी विजय का सवाल है, हमारी अभी बहुत बुरी हालत है।”

सिंघवी ने आगे राहुल का पक्ष लेते हुए कहा, “जो व्यक्ति अध्यक्ष था, 2019 में हार गया, उसे हम दोबारा अध्यक्ष नहीं बना सकते, यह गलत है। मैं बहुत स्पष्ट कहता हूं कि अगर वे निर्णय नहीं लेते तो यह गलत होगा कि उसका कोई विकल्प नहीं निकाला जाए। अगर निर्णय नहीं ले रहे, तो अध्यक्ष पद के लिए कोई न कोई विकल्प निकालना भी आवश्यक है।

Leave a Reply