बिहार चुनाव 2020 : 1 pm तक 33.10 फीसद मतदान, भोजपुर में बूथ पर गए राजद विधायक पर पथराव में गाड़ी क्षतिग्रस्त

saroj yadav

पटना। विधानसभा चुनाव के पहले चरण की 71 सीटों के लिए मतदान जारी है। इस दौरान दो करोड़ 14 लाख छह हजार 96 मतदाता 1066 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। इसमें 952 पुरुष तथा 114 महिला प्रत्याशी हैं। पोलिंग बूथों के बाहर लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं। इस बीच भोजपुर जिले के बड़हरा विधानसभा क्षेत्र के छीनेगांव मतदान केंद्र पर गए राजद के निवर्तमान विधायक और महागठबंधन उम्मीदवार सरोज यादव को ग्रामीणों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। आक्रोशित ग्रामीणों ने हंगामा कर विधायक को खदेड़ दिया। इस दौरान पथराव किए जाने की भी सूचना हैं। पथराव में विधायक की गाड़ी का शीशा पीछे से क्षतिग्रस्त हो गया है।

समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार सुबह 11.30 तक 18.31 फीसद मतदान हुआ है। कुछ जगहों पर ईवीएम में आई तकनीकी खराबी के कारण आधा से एक घंटा विलंब से मतदान शुरू हुआ। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग के दिशानिर्देश का सख्ती से पालन किया जा रहा है। पहले चरण में मतदान के लिए 31 हजार 380 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। जिन सीटों पर 16 से अधिक प्रत्याशी हैं, वहां दो-दो बैलेट यूनिट की व्यवस्था है। इस चरण में 41 हजार 689 बैलेट यूनिट का उपयोग होगा। कोरोना संक्रमित या मानक से अधिक तापमान वाले मतदाताओं को अंतिम घंटे में मतदान करना का मौका मिलेगा।

मंत्री सह गया टाउन विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी डॉक्टर प्रेम कुमार पर नियम का उल्लंघन करने को लेकर एक वीडियो वायरल हुआ है। इस बारे में जिला निर्वाची पदाधिकारी सह डीएम अभिषेक सिंह ने कहा कि गया टाउन विधानसभा के निर्वाची पदाधिकारी को उस वीडियो की जांच करके दोषी पाए जाने पर नियमानुसार कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है। मंत्री पर आरोप लगा है कि बूथ संख्या 120 पर मतदान करने के लिए अंदर जाते समय वह अपनी पार्टी के चुनाव चिन्ह का मास्क लगाकर प्रवेश कर गए।

Leave a Reply