मुझे सत्‍ता से हटाना चाहते हैं धंधेबाज : CM नीतीश

chirag

बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार जोर-शोर से चल रहा है. सभी पार्टियों ने प्रचार के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. पहले चरण के चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है. ऐसे में आज कई बड़ी रैलियां होंगी. बिहार में 28 अक्टूबर यानी बुधवार को पहले चरण का चुनाव होना है. पहले चरण में 71 सीटों पर वोटिंग होगी.

सीएम नीतीश कुमार ने लखीसराय की अपनी रैली में कहा कि शराबबंदी के खिलाफ बिहार में माहौल बनाया जा रहा है. ऐसा करने वाले असल में खुद धंधेबाज हैं. धंधेबाज लोग ही इस कानून के खिलाफ माहौल बनाने में लगे हैं. शराब माफिया चाहते हैं कि किसी तरह उनकी सरकार को हटाया जाए. बता दें कि लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने शराबबंदी कानून को लेकर सीएम नीतीश पर कई आरोप लगाए हैं.

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के महासंग्राम में सभी दलों ने एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है. पहले चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार आज शाम थम जाएगा. आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीएम नीतीश पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि बिहार में नीतीश सरकार के खिलाफ आंधी नहीं तूफान नजर आ रहा है. बिहार की जनता सरकार के खिलाफ काफी आक्रोशित है.

आरजेडी ने पूर्व मंत्री छेदी लाल राम समेत 23 नेताओं को आरजेडी से 6 साल के लिए निष्काषित कर दिया है. पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते आलाकमान ने ये फैसला लिया है. दरअसल, बिहार चुनाव में कई नेता बगावती तेवर अख्तियार करते हुए चुनावी रण में उतर गए हैं, ऐसे में जिला अध्यक्षों की अनुशंसा के बाद पार्टी ने उन पर कार्रवाई की है.

लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने बिहार में शराबबंदी कानून (Bihar Liquor Ban) को लेकर एक बार फिर से नीतीश सरकार (Nitish kumar govt ) पर हमला बोला है. एएनआई से बात करते हुए उन्होंने कहा कि बिहार में शराबबंदी की कबी समीक्षा क्यों नहीं की गई.क्या बिहार में शराब की तस्करी नहीं हो रही है. सरकार और प्रशासन की मिलीभगत है. बिहार सरकार में ऐसा कोई मंत्री नहीं जिसे .ये बात पता न हो. अगर आप अपने ही कानून की समीक्षा नहीं कर सकते इसका मतलब है आप खुद उसमें शामिल हो.

Leave a Reply