शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर फिर से फंसा पेंच

मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर पेंच फंसता नजर आ रहा है. दिल्ली गए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज भोपाल नहीं आ पाएंगे. उनके साथ प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, संगठन महामंत्री सुहास भगत दिल्ली में रुक गए हैं. जबकि नरोत्तम मिश्रा भी दतिया-भिंड का दौरा छोड़ दिल्ली रवाना हो गए. संभवत: नए सिरे से मंत्रिमंडल विस्तार पर मंथन हो सकता है. शिवराज मंगलवार दोपहर तक भोपाल लौट सकते हैं. अब खबर है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया का भोपाल दौरा रद्द हो गया है. मंगलवार तक सुबह तक अगर सहमति बनी तो 1 जुलाई को मंत्रिमंडल विस्तार होने की संभावना है.

इधर, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा भी दिल्ली पहुंच गए हैं और सरगर्मी तेज हो गई है. मिश्रा दो दिन के दतिया और भिंड के दौरे पर थे, लेकिन उनके अचानक दिल्ली पहुंचने से तमाम तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. सूत्रों के अनुसार, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का आज मध्य प्रदेश आने का कार्यक्रम भी रद्द हो गया है. 

इससे पहले सीएम शिवराज पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री मोदी से भी मुलाकात कर चुके हैं. शिवराज ने दिल्ली दौरे के दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी मुलाकात कर उनका कुशलक्षेम पूछा. इस दौरान सिंधिया ने शिवराज सिंह चौहान को मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए 30 लाख का चेक भी सौंपा. इस पर मुख्यमंत्री ने सिंधिया का धन्यवाद किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *