4 माह बाद महिला फिर से कोरोना संक्रमित, हॉस्पिटल में भर्ती, भारत में पहला ऐसा मामला

भारत में पहली बार एक व्यक्ति के दोबारा कोरोना वायरस से संक्रमित होने का मामला सामने आया है. घटना अहमदाबाद की है. पहली बार संक्रमित होने के 4 महीने बाद एक महिला दोबारा संक्रमित पाई गई है. 

अहमदाबाद की 54 साल की महिला को पहली बार 18 अप्रैल को अहमदाबाद के कोविड अस्पताल में भर्ती किया गया था. 124 दिन के बाद वह दोबारा पॉजिटिव आई है. अब फिर से उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है. 

असल में महिला का 30 साल का बेटा एयरफोर्स में है. कुछ ही दिन पहले उनका बेटा, पत्नी और 3 साल के बच्चे के साथ दिल्ली से अहमदाबाद आया था. इसके कुछ ही दिन बाद महिला और बेटे को अचानक बुखार आ गया. कोरोना टेस्ट कराया गया तो दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई.

बेटे को अहमदाबाद में डिफेंस हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है. महिला को अहमदाबाद म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन से जुड़े कोविड केयर सेंटर (रतन हॉस्पिटल) में भर्ती किया गया है. कोविड केयर सेंटर में महिला का एंटीबॉडी टेस्ट किया गया जो निगेटिव आया. इसके बाद RTPC टेस्ट किया गया.

रतन हॉस्पिटल के डॉक्टर प्रज्ञेश वोरा का कहना है कि रिपोर्ट दोबारा पॉजिटिव आने के बाद और जांच के लिए अहमदाबाद के एसवीपी अस्पताल को जानकारी दी गई है. महिला का सैंपल फिर से लिया गया है और रिर्सच के लिए पुणे की वायरोलोजी लैब में भेजा गया है. ICMR को भी इसकी जानकारी दी गई है. 

अहमदाबाद म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन में कोरोना के लिए बनाई गई कमेटी के हेड डॉ. राजीव गुप्ता का कहना है कि इस पूरे मामले की साइंटिफिक तरीके से जांच के लिए कहा गया है.

Leave a Reply